High alert on Indo-Nepal border: पुलिस एवं एसएसबी की टीम कर रही पेट्रोलिंग, चेकिंग के बाद ही सीमा में प्रवेश की अनुमति

चन्द्रभान राज की रिपोर्ट-

महराजगंज: भारत-नेपाल सीमा पर गणतंत्र दिवस के मद्देनजर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड़ पर हैं। इसको लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस व 22वीं वाहिनी एसएसबी ने संयुक्त रूप से सीमावर्ती इलाकों में पैदल गश्त कर सुरक्षा का जायजा लेते हुए सीमा के सभी पिलरों को देखा।

बरगदवा थाना प्रभारी पुरुषोत्तम राव व एसएसबी के सहायक कमांडेंट ललित मोहन डोभाल के नेतृत्व में दर्जनों जवानों ने सरहद के नोमेंस लैंड और सार्वजनिक स्थलों पर संयुक्त रूप से चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान आने-जाने वाले व्यक्तियों की सघन जांच की गई। साथ ही वाहनों की तलाशी के बाद ही सीमा में प्रवेश करने की अनुमति दी गई। पगडंडी रास्तों एवं संवेदनशील नाकों पर भी संयुक्त टीम द्वारा पैदल पेट्रोलिंग किया गया।

 

फोर्स ने स्थानीय लोगों से किया संवाद

निचलौल थाना क्षेत्र के सरहदी शीतलपुर पुलिस चौकी इंचार्ज मनीष पटेल के नेतृत्व में 22वीं वाहनी एसएसबी जवानों के भारी फोर्स के साथ सीमा पिलर संख्या 502/7 को देखा और पैदल गश्त कर हकीकत को परखा। कच्चे रास्तों पर नजर रखने के साथ ही स्थानीय लोगों से संवाद भी किया।

डीएम ने सोनौली सीमा का किया दौरा

दूसरी तरफ जिले के डीएम और एसपी ने सोनौली सीमा का दौरा कर सुरक्षा एजेंसियों को सतर्क रहने का निर्देश दिया। डीएम सत्येंद्र कुमार ने बताया कि इंडो-नेपाल की खुली सीमा होने की वजह से सभी नाकों पर जवानों को तैनात किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: