सैमसन के बाहर होने से 2 खिलाड़ियों के बीच ‘लड़ाई’, हार्दिक पंड्या मुश्किल में!

मुंबई में श्रीलंका को पहले टी20 में मात देने के बाद अब टीम इंडिया पुणे में इस टीम से भिड़ने वाली है. हालांकि इस मैच से पहले कप्तान हार्दिक पंड्या और टीम मैनेजमेंट मुश्किल में फंस गया है. ये मुश्किल चयन को लेकर है. दरअसल संजू सैमसन चोट की वजह से टी20 सीरीज से बाहर हो चुके हैं. अब सवाल ये है कि उनकी जगह किस बल्लेबाज को मौका दिया जाए. संजू सैमसन की जगह लेने के लिए दो खिलाड़ी दावेदार नजर आ रहे हैं. पहला नाम है ऋतुराज गायकवाड़ वहीं दूसरे खिलाड़ी राहुल त्रिपाठी हैं. दोनों ही खिलाड़ी टॉप ऑर्डर में खेलते हैं अब पंड्या के सामने ये दुविधा होगी कि मौका किसे दिया जाए?

राहुल त्रिपाठी को जून में पहली बार टीम इंडिया के स्क्वाड में जगह मिली थी. उन्हें आयरलैंड दौरे पर भेजा गया था लेकिन ये खिलाड़ी 6 महीने बीतने के बाद भी डेब्यू नहीं कर सका है. माना जा रहा है कि पुणे टी20 में इस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है लेकिन ऋतुराज गायकवाड़ को भी नजरअंदाज किया जा सकता. क्योंकि इस खिलाड़ी ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से टीम इंडिया में वापसी की है.

मौका ऋतुराज को या राहुल त्रिपाठी को?

राहुल त्रिपाठी की बात करें तो इस खिलाड़ी ने आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया के स्क्वाड में जगह बनाई थी. त्रिपाठी ने 14 मैचों में 37.55 की औसत से 413 रन ठोके थे जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 150 से ज्यादा था. हालांकि हाल के दिनों में राहुल त्रिपाठी का बल्ला खामोश रहा है. पिछली 6 पारियों में ये खिलाड़ी अर्धशतक भी नहीं लगा सका है. लेकिन विजय हजारे ट्रॉ़फी में इस खिलाड़ी ने लगातार 3 शतक ठोके थे.

ये भी पढ़े-  हार्दिक पंड्या के फैसले से चढ़ा पारा, आखिरी ओवर में अक्षर पटेल ने पलट दिया मैच

गायकवाड़ की फॉर्म है शानदार

ऋतुराज गायकवाड़ की बात करें तो इस खिलाड़ी ने हाल के दिनों में अपनी बल्लेबाजी से धमाल मचाया हुआ है. गायकवाड़ ने पिछली 8 पारियों में 3 शतक, एक दोहरा शतक और 2 अर्धशतक लगाए हैं. गायकवाड़ ने यूपी के खिलाफ विजय हजारे ट्रॉफी में नाबाद 220 रन बनाए. इस मैच में गायकवाड़ ने एक ओवर में 7 छक्के लगा दिए थे. गायकवाड़ को वैसे 9 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में मौका मिला है और वो महज 16.87 की औसत से 135 रन ही बना सके. लेकिन अब ये खिलाड़ी और बेहतरीन फॉर्म में है और मुमकिन है कि त्रिपाठी से पहले गायकवाड़ को वरीयता दी जाए.

दिलचस्प बात ये है कि दोनों ही खिलाड़ी महाराष्ट्र के हैं. ऋतुराज और राहुल त्रिपाठी दोनों एक घरेलू टीम के लिए खेलते हैं. दोनों का होम ग्राउंड पुणे है. अब देखना ये है कि प्लेइंग इलेवन में कौन शामिल होता है.

 

 

 

 

 

 

Source link

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: