हार्दिक, हुड्डा, इशान को ICC से मिला इनाम, श्रीलंका से दूसरे T20 से पहले हुआ बड़ा फायदा

हार्दिक पंड्या, इशान किशन और दीपक हुड्डा… भारतीय क्रिकेट के ये तीन वो नाम हैं, जो इस वक्त श्रीलंका से साल की पहली सीरीज में लोहा ले रही टीम का हिस्सा है. हार्दिक तो इस टीम के कप्तान भी हैं. भारत ने श्रीलंका से पहला टी20 जीत भी लिया है और उसमें इन तीनों खिलाड़ियों की भूमिका अहम रही है. लेकिन, अब क्रिकेट की आलाकमान ICC ने भी इन्हें थोड़ा मान दिया है. इन तीनों को T20 खिलाड़ियों की जारी हुई ताजा ICC रैंकिंग में इनाम मिला है.

ICC रैंकिंग में इन खिलाड़ियों को इनाम मिलने से यहां मतलब उसमें मिली उछाल से है. भारत के इन तीनों खिलाड़ियों को T20 की नई रैंकिंग में जबरदस्त फायदा हुआ है.

इशान, हुड्डा की ICC रैंकिंग में उछाल

भारत के सलामी बल्लेबाज इशान किशन आईसीसी की गुरुवार को जारी नई टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में 10 पायदान की छलांग के साथ 23वें स्थान पर पहुंच गये हैं. तो वहीं दीपक हुड्डा टॉप 100 में शामिल हो गए हैं. भारत ने श्रीलंका के खिलाफ पहला टी20 मुंबई में 2 रन से जीता था, जिसमें हुड्डा प्लेयर ऑफ द मैच चुने हए थे.

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 में प्रदर्शन का फायदा

हुड्डा ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 में 23 गेंदों में नाबाद 41 रन बनाए थे. उस पारी का असर उनकी ICC रैंकिंग पर पड़ा है, जहां अब वो 97वें स्थान पर आ गए हैं. दीपक हुड्डा के अलावा 37 रन की तेज तर्रार पारी खेलने वाले इशान किशन को भी नई रैंकिंग में फायदा हुआ है. इन सबके अलावा सूर्यकुमार यादव ने पहले टी20 मैच में फेल होने के बाद भी टॉप की पोजीशन को बरकरार रखा है.

ये भी पढ़े-  IND vs SL Match Report: आखिरी गेंद पर भारत जीता, गेंदबाजों ने छीना श्रीलंका से मैच

गेंदबाजों की रैंकिंग में हार्दिक पंड्या उछले

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 में 13 गेंदें डॉट डालने वाले हार्दिक पंड्या को भी नई रैंकिंग में फायदा हुआ है. भारतीय कप्तान की रैंकिंग में 9 स्थान का सुधार हुआ है और वो अब गेंदबाजों की रैंकिंग में 76वें स्थान पर पहुंच गए हैं. गेंदबाजी में श्रीलंका के वानिंदु हसारंगा ने भारत के खिलाफ पहले टी20 में एक विकेट लेकर टॉप के गेंदबाज बरकरार हैं. वहीं ऑलराउंडर की लिस्ट में हसारंगा अब 5वें नंबर पर आ गए हैं.

ऐसी रही खिलाड़ियों की टेस्ट रैंकिंग

बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट असफल होने के बावजूद मार्नस लाबुशेन टॉप पर बने हुए हैं.टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस और इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन टॉप टू पर बने हुए है.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Source link

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: