डीएम ने की बैठक, केंद्र और प्रदेश सरकार के निवेशकों को मिलेगा लाभ

चन्द्रभान राज की रिपोर्ट-

 

 

महराजगंज में 24 जनवरी को निवेशक सम्मेलन-

 

महराजगंज : जनपद में निवेश को प्रोत्साहन देने और 24 जनवरी को प्रस्तावित निवेशक सम्मेलन के दृष्टिगत डीएम सत्येन्द्र कुमार द्वारा जनपद के विभिन्न उद्यमियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की गई।

बैठक में डीएम ने उद्यमियों की ओर से प्रस्तुत निवेश प्रस्तावों पर चर्चा की गई। निवेशकों ने अपने निवेश संबंधी आवश्यकताओं से अवगत कराया। डीएम ने सभी निवेशकों की बातों को सुना और उन्हें अपने सुझाव भी दिए। डीएम ने कहा कि निवेशक सिर्फ प्रशासन द्वारा भूमि उपलब्धता पर निर्भर न रहें, क्योंकि यह एक लंबी प्रक्रिया है।

निवेशकों को दी जाएगी सहायता
उन्होंने निवेशकों को सामूहिक अथवा व्यक्तिगत भूमि की खरीद करते हुए अपने प्रोजेक्ट को शुरू करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि निवेशकों को प्रशासन नियमानुसार सभी प्रकार की सहायता उपलब्ध कराएगा। डीएम ने उपायुक्त उद्योग को प्राइवेट इंडस्ट्रियल पार्क सबंधी प्रक्रिया के संदर्भ में शासन स्तर से बात करते हुए निवेशकों को उनकी सहमति से भूमि उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

योजनाओं और उनके लाभ बताए जाएंगे
उन्होंने झुलनीपुर औद्योगिक आस्थान के सर्वे हेतु एमडी, यूपीएसआईडी को पत्र प्रेषित करने और सूक्ष्म, लघु व मध्यम उद्योग विभाग द्वारा जारी एसओपी को सभी निवेशकों से साझा करने का निर्देश उपायुक्त उद्योग को दिया। 24 जनवरी को आईटीएम चेहरी में प्रास्तावित निवेशक सम्मेलन हेतु निवेशकों को आमंत्रित करते हुए डीएम ने कहा कि उक्त सम्मेलन के माध्यम से जनपद के निवेशकों को केंद्र और प्रदेश की विभिन्न योजनाओं व उनके लाभों से उद्यमियों को अवगत कराया जाएगा। इसके साथ ही विभिन्न जिलों के अग्रणी उद्यमी अपने अनुभवों और प्रदेश में निवेश अवसरों और उनमें निहित लाभों से भी स्थानीय उद्यमियों को अवगत कराएंगे। बैठक में उपायुक्त उद्योग अभिषेक प्रियदर्शी सहित बड़ी संख्या में उद्यमी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: