दीपक हुड्डा और अक्षर पटेल की दहाड़, पीछे रह गया धोनी का 13 साल पुराना रिकॉर्ड

दीपक हुड्डा और अक्षर पटेल ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में कमाल कर दिया. जिस विकेट पर शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन रन बनाने के लिए जूझते रहे, उसी पिच पर हुड्डा और पटेल दहाड़ पड़े. एक समय 94 रन पर 5 विकेट गंवाने वाली भारतीय टीम ने इन दोनों के दम पर ही श्रीलंका को 163 रन का लक्ष्य दिया. दोनों ने मिलकर श्रीलंकाई गेंदबाजों को जमकर कूटा और इसी के साथ एमएस धोनी और यूसुफ पठान के 13 साल पुराना रिकॉर्ड से भी आगे निकल गए.

हुड्डा और पटेल के बीच छठे विकेट के लिए 35 गेंदों पर 68 रन की अटूट साझेदारी हुई, जो टी20 क्रिकेट में छठे विकेट के लिए भारत की दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है. छठे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड विराट कोहली और हार्दिक पंड्या के नाम है. दोनों ने मार्च 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ 70 रन की साझेदारी की थी.

धोनी और पठान से निकले आगे

हुड्डा और अक्षर की जोड़ी टी20 क्रिकेट में छठे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने वाली भारतीय जोड़ियों की लिस्ट में धोनी और पठान से आगे निकल गए हैं. धोनी और पठान ने जून 2009 में इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में 63 रन की साझेदारी की थी.

चौके- छक्कों की बारिश

पहले टी20 मैच में हुड्डा और अक्षर ने उस समय पारी को संभाला, जब 15 ओवर में टीम ने अपने बड़े विकेट गंवा दिए थे. ईशान किशन ने 37 और हार्दिक पंड्या ने 29 रन बनाए, मगर टीम को आगे तक नहीं ले जा पाए. हुड्डा ने आते ही आक्रामक रवैया अपनाया और 23 गेंदों पर नाबाद 41 रन जड़ दिए. इस दौरान उन्होंने एक चौका और 4 छक्के जड़े. वहीं अक्षर पटेल ने 20 गेंदों पर 31 रन ठोके. हुड्डा ने श्रीलंकाई गेंदबाजों को जमकर कूटा. महीश तीक्षणा के 16वें ओवर में उन्होंने लगातार 2 छक्के जड़े. इसके बाद तो श्रीलंका के लिए वो सिरदर्द ही बन गए. दूसरे छोर पर पटेल ने भी श्रीलंकाई गेंदबाजों को नहीं छोड़ा और हुड्डा का साथ मिलते ही वो भी बरस पड़े.

ये भी पढ़े-  IND vs SL 1st T20, Live Score: मावी ने दिखाया दम, भारत को 2 रन से मिली जीत

 

 

 

 

 

 

 

 

Source link

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: