नाबालिग किशोरी को प्रेमजाल में फंसाकर दो वर्षों से  करता रहा शारिरिक शोषण, दो बार कराया गर्भपात

चन्द्रभान राज की रिपोर्ट-

न्याय के आस में थाने के चक्कर लगाती रही पीड़िता-

एसपी के आदेश पर मुकदमा दर्ज पुलिस ने युवक को किया गिरफ्तार-

महराजगंज : श्यामदेउरवा थानाक्षेत्र के एक गांव के एक युवक ने नाबालिग किशोरी को अपने प्रेम जाल में फंसाकर दो साल तक शारीरिक शोषण करता रहा, नाबालिग किशोरी का दो बार कराया गर्भपात भी कराया. थाने पर न्याय न पाकर किशोरी पहुंची एसपी दफ्तर लगाई न्याय की गुहार.

जनपद के श्यामदेउरवा थानाक्षेत्र के एक गांव की नाबालिग किशोरी ने गांव के ही एक युवक पर शादी का झांसा देकर दो वर्षों तक शारीरिक शोषण करने व दो बार गर्भपात कराने का आरोप लगाया है.

 

नाबालिग किशोरी का कहना है कि गांव का ही एक युवक करीब दो वर्ष पहले अपने प्रेम जाल में फंसाया साथ ही शादी करने का वादा किया. उक्त युवक व किशोरी फ़ोन पर बात करते थे. इसी दौरान दोनो काफ़ी करीब हुए व शारिरिक संबंध बनाए जिससे किशोरी बीते वर्ष जनवरी माह में गर्भवती हो गई. जब युवक को गर्भवती होने की बात की जानकारी हुई तो युवक चोरी से किशोरी को गर्भपात का दवा खिला दिया जिससे किशोरी का गर्भपात हो गया. वही युवक किशोरी को आपसी संबंध की बात को उजागर करने की धमकी देते हुए लगातार शारीरिक शोषण करने लगा जिससे किशोरी पुनः नौ महीने बाद गर्भवती हो गई. उक्त बात की जानकारी होते ही युवक किशोरी को गर्भपात का दवा खिलाने के लिए जीतोड़ प्रयास किया किंतु अपने योजना में सफल न हो सका.

गर्भ के करीब 3 माह बाद युवक ने अपने परिजनों को पूरी बात बताई जिसके बाद युवक समेत उसके माता – पिता शादी के लिए राजी होने की बात कह एक साजिश के तहत किशोरी को गोरखपुर जनपद के पिपराइच ब्लॉक के रेलवे लाइन के किनारे एक निजी अस्पताल में लेकर गए जहाँ डॉक्टर व नर्स की सहायता से किशोरी के गर्भपात कराया तथा एक सप्ताह बाद गोरखनाथ मन्दिर में शादी कराने की बात कह गांव ले आये.

ये भी पढ़े-  Kolhui Breking News: थाना कोल्हुई पुलिस द्वारा वांछित गिरोहबंद इनामिया अभियुक्त गिरफ्तार।

गर्भपात कराने के बाद किशोरी को ब्लीडिंग होने लगी जिसकी सूचना युवक को होने पर पुनः युवक समेत उसके परिजन किशोरी को गोरखपुर ले गए जहाँ एक निजी अल्ट्रासाउंड के जरिये जाँच कराकर पुनः उक्त निजी अस्पताल ले जाकर गर्भ की सफ़ाई कराए व गांव के बाहर छोड़ शादी की बात से इनकार करते हुए जान से मारने की धमकी देकर चले गए.

नाबालिग किशोरी ने पूरे मामले की शिकायत स्थानीय थाना श्यामदेउरवा पर की किंतु थाने से निराशा ही हाथ लगी. थक हार किशोरी ने बीते दिन एसपी से न्याय की गुहार लगाई जिसके बाद श्यामदेउरवा थानांतर्गत एक चौकी के सिपाहियों द्वारा किशोरी पर शादी करने की बात कहते हुए धमकाने लगे व मामला सुलह करने के लिए दवाब दी जा रहा है.

एसपी ने मामले का संज्ञान लेते हुए थानेदार की फटकार लगाई जिसके बाद थाने पर मुकदमा दर्ज किया गया. वही पुलिस ने दबिश देकर रविवार को आरोपित युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: