यूपी में निकली बस कंडक्टर की बंपर वैकेंसी, 12वीं पास ऐसे करें अप्लाई

UP Conductor Recruitment 2023: उत्तर प्रदेश सड़क राज्य परिवहन निगम की ओर से बस कंडक्टर के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, UPSRTC में बस कंडक्टर के कुल 615 पदों पर भर्तियां होनी है. Conductor की यह वैकेंसी प्रयागराज, प्रतापगढ़, कौशाम्बी, जौनपुर, मिर्जापुर और सहारनपुर में जिले में होगी. इन पदों पर जिला परिवहन केंद्र के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

उत्तर प्रदेश सड़क राज्य परिवहन निगम की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, कंडक्टर के पद पर आवेदन प्रक्रिया 20 जनवरी 2023 से शुरू हो गई है. इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 23 जनवरी 2023 तक का समय दिया गया है. इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन आयोजित हुई है. इस कॉपी में आप यूपी कंडक्टर की इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया और योग्यता जैसी डिटेल्स देख सकते हैं.

UP Conductor के लिए कैसे अप्लाई करें?

उम्मीदवार Rojgaar Sangam UP की वेबसाइट पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं. उम्मीदवार यूपी रोजगार संगम की ऑफिशियल वेबसाइट- sewayojan.up.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को संबंधित राज्य के परिवहन ऑफिस में जाकर एप्लीकेशन फॉर्म जमा करना होगा ये भर्तियां यूपी के रोजगार समागम द्वारा कराई जा रही है. ये भर्तियां Outsourcing के जरिए हो रही है.

योग्यता और आयु

कंडक्टर की इस वैकेंसी में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना अनिवार्य है. साथ ही CCC सर्टिफिकेट वाले ही आवेदन कर सकते हैं. कंप्यूटर की बेसिक नॉलेज होना जरूरी है. इसके अलावा उम्मीदवारों की उम्र 21 साल से ज्यादा और 45 साल से कम होनी चाहिए.

ये भी पढ़े-  UPSC Combined Geo Scientist प्रारंभिक परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

प्रयागराज, प्रतापगढ़, कौशाम्बी, जौनपुर, मिर्जापुर में निकली इस भर्ती में अनुसूचित जाति के 56, अनुसूचित जनजाति के पांच, अन्य पिछड़ा वर्ग के 72, सामान्य वर्ग के 119 और 13 पद आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए आरक्षित किए गए हैं. इसके अलावा सहारनपुर में कुल 360 पदों पर भर्तियां होंगी.

 

 

 

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: