16-17 जनवरी को होगी बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक, लिए जा सकते हैं कई बड़े फैसले

 

नए वर्ष में नई चुनौतियों का सामना करने के लिए भारतीय जनता पार्टी नई रणनीति बनाएगी। इसी क्रम में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक दिल्ली में 16-17 जनवरी को होने वाली है। सूत्रों एक अनुसार, इस बैठक में पार्टी और संगठन से जुड़े कई अहम और बड़े फैसले लिए जा सकते हैं। 

जेपी नड्डा का खत्म हो रहा है कार्यकाल 

सूत्रों के अनुसार इस बैठक में पार्टी के प्रमुख संगठनात्मक निकाय की बैठक में विभिन्न राज्यों के आगामी विधानसभा चुनावों के लिए रणनीति पर विचार किया जाएगा। इसके साथ ही अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों का भी जायजा लिया जाएगा। पार्टी प्रमुख के रूप में नड्डा का तीन साल का कार्यकाल इस महीने के अंत में पूरा हो रहा है और इस बात की पूरी संभावना है कि आगामी चुनावों को देखते हुए उनका कार्यकाल बढ़ाया जा सकता है। भाजपा सूत्रों की मानें तो, अगर नड्डा का कार्यकाल बतौर राष्ट्रीय अध्यक्ष बढ़ाया भी जाता है तो भी उनकी टीम में बड़े पैमाने पर बदलाव होना तय है और यह बदलाव पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों से लेकर राज्य के प्रभारियों एवं सह-प्रभारियों तक भी आना तय है।

संगठन और मोदी कैबिनेट में बदलाव संभव 

वहीं इससे पहले खबर आई थी कि आगामी चुनावों को देखते हुए संगठन और मोदी कैबिनेट में भी बदलाव किया जा सकता है। 2024 में होने वाले लोक सभा चुनावों के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा आलाकमान सरकार और संगठन दोनों को और ज्यादा युवा, सक्रिय और समावेशी बनाना चाहते हैं जिसमें ज्यादा से ज्यादा चुनावी एवं महत्वपूर्ण राज्यों के नेताओं को तवज्जो दी जाएगी। 

ये भी पढ़े-  त्रिपुरा: पूर्व CM बिप्लब देब के पुश्तैनी घर पर हमला, तोड़फोड़ के बाद लगाई आग

 

Source link

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: