गोरखपुर में अकासा एयर के विमान में बम होने की अफवाह, आगरा एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी

अकासा एयर

गोरखपुर/आगरा: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर एयरपोर्ट पर उतरे अकासा एयर के विमान में गुरुवार को बम की सूचना मिली, जिससे वहां थोड़ी देर के लिए हड़कंप मच गया। गहन तलाशी के बाद सूचना अफवाह निकली। इस बीच प्रदेश के आगरा हवाई अड्डे को बम से उड़ाने की धमकी मिली, जिसके बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है। गोरखपुर हवाई अड्डे के अधिकारियों ने बताया कि बम की धमकी दोपहर 14:12 बजे अकासा एयर के अधिकारियों के जरिये उन्हें मिली। बेंगलुरु से गोरखपुर आने वाले आकासा एयर के विमान के उतरने से कुछ समय पहले यह सूचना मिली।एयरपोर्ट के निदेशक आर के पाराशर ने बताया कि सुरक्षा दलों ने तुरंत विमान और यात्रियों की गहन जांच की, लेकिन कोई बम या संदिग्ध वस्तु नहीं मिली । उन्होंने बताया कि इस घटना के कारण हैदराबाद जाने वाली इंडिगो की उड़ान में 30 मिनट देरी हुयी। इसके अलावा, अकासा की उड़ान, जो दिल्ली के लिए रवाना होने वाली थी, लगभग चार घंटे की देरी से उड़ान भरी। उन्होंने बताया कि व्यवधान के बावजूद, अन्य सभी उड़ानें निर्धारित समय के अनुसार संचालित हुईं।

उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश में इस तरह की झूठी चेतावनियों की श्रृंखला में यह ताजा प्रकरण सामने आया है, जिससे नागरिक उड्डयन क्षेत्र के लोग चिंतित हैं। इस बीच, पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि प्रदेश के आगरा में हवाई अड्डे को बम से उड़ाने की धमकी ई-मेल के माध्यम से मिली है। यह धमकी भरा संदेश ई-मेल के जरिए भेजा गया था। अधिकारी ने बताया कि इस घटना के बाद केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने थाना शाहगंज में मुकदमा दर्ज कराया है और पुलिस की साइबर सेल के साथ मिलकर मेल भेजने वाले की तलाश की जा रही है।

इस संबंध में थाना शाहगंज प्रभारी के पी सिंह ने बताया कि धमकी भरे ई-मेल के संबंध में सीआईएसएफ ने बुधवार को मुकदमा दर्ज करवाया है और पुलिस मामले की जांच में जुटी है। बुधवार को कानपुर पुलिस ने शहर के चकेरी क्षेत्र में स्थित हवाई अड्डे की सुरक्षा में तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) की शिकायत पर एक प्राथमिकी दर्ज की, जिसमें उसने दो धमकी भरे ईमेल मिलने की बात कही थी।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!