महराजगंज: नौतनवा तहसील में अधिवक्ताओ का अनशन जारी, अधिकारियों का रास्ता रोककर धरना प्रदर्शन

नौतनवा तहसील में अधिवक्ताओ का अनशन जारी

महराजगंज, (लाल बहादुर जायसवाल): नौतनवा तहसील में बार एसोसिएशन के नेतृत्व में वकीलों का अनशन लगातार जारी है। आज तहसील दिवस के मौके पर अधिवक्ताओ ने अधिकारियों का रास्ता रोकते हुए जमकर धरना-प्रदर्शन किया। तहसील परिसर में पुलिस प्रशासन और एसडीएम नौतनवा के खिलाफ जोरदार नारेबाजी हुई और आंदोलन को लेकर चेतावनी दी गई कि अगर उनकी मांगे पूरी नहीं की गईं, तो इस विरोध को और उग्र रूप दिया जाएगा।

अधिवक्ताओ ने प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए तहसील दिवस में उनकी गाड़ियों का रास्ता रोक दिया और धरने पर बैठ गए। वकीलों का कहना है कि प्रशासन उनकी जायज मांगों को लगातार अनदेखा कर रहा है, जिसके चलते उन्हें धरना और अनशन पर बैठने को मजबूर होना पड़ा है। बार एसोसिएशन के सदस्यों ने स्पष्ट किया कि अगर उनकी मांगों को जल्द से जल्द नहीं माना गया, तो यह आंदोलन और तेज किया जाएगा।

अधिवक्ताओ ने प्रशासनिक अधिकारियों पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि पहले भी उन्हें आश्वासन दिया गया था, लेकिन अब तक उनकी समस्याओं का समाधान नहीं किया गया है। नारेबाजी करते हुए वकीलों ने एसडीएम और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया।

अधिवक्ताओ ने प्रशासन को साफ-साफ चेतावनी दी कि यदि उनकी मांगों को गंभीरता से नहीं लिया गया, तो वे इस आंदोलन को और उग्र रूप देने से पीछे नहीं हटेंगे। बार एसोसिएशन के सदस्यों ने कहा कि अधिवक्ता समाज की आवाज हैं और उनकी मांगों को पूरा करना प्रशासन का कर्तव्य है। अगर प्रशासन अब भी उनकी अनदेखी करेगा, तो इस आंदोलन का स्वरूप व्यापक हो सकता है, जिसका असर पूरे जिले में देखा जाएगा।

इस विरोध प्रदर्शन और अनशन में बार एसोसिएशन के कई प्रमुख वकील मौजूद थे। इस अवसर पर एडवोकेट शत्रुघन यादव, आशीष श्रीवास्तव, सचिन स्वरूप श्रीवास्तव, एजाज अहमद, सतपाल सिंह, ओंकार, बृजेश कुमार, विजय प्रकाश यादव, आशुतोष सिंह, गंगाराम मौर्य, अरुणेश कुमार, राजेश चौधरी, राजकुमार, राजन, संतोष कुमार मिश्रा, जगनारायण विश्वकर्मा, रामकृपाल, संतोष पांडे, अमरेंद्र कुमार, कुलदीप श्रीवास्तव, अजय कुमार यादव, अमरेश मौर्य, नागेंद्र शुक्ला सहित कई अन्य वकील धरने में शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!