UP Top News Today: सीएम योगी ने उपचुनाव को लेकर बुलाई बैठक, वित्‍त विभाग ने बजट के लिए मांगे प्रस्‍ताव

Up news

UP Top News Today 19 October 2024: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को उपचुनाव को लेकर प्रभारी मंत्रियों की बैठक बुलाई है। बैठक शनिवार को सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास पांच कालिदास मार्ग पर होगी। बैठक में दस विधानसभा सीटों के लिए बनाए गए 30 प्रभारी मंत्रियों को बुलाया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बैठक में चुनाव के लिए जरूरी निर्देश देंगे ।

उधर, यूपी के वित्त विभाग ने 2025-26 के बजट के लिए तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए वित्त विभाग ने सभी विभागों से बजट प्रस्ताव मांगे हैं। जिससे बजट की रूपरेखा तैयार की जा सके। साथ ही बजट भाषण के लिए भी सभी विभागों से दस्तावेज मांगे गए हैं। अपर मुख्य सचिव वित्त दीपक कुमार की तरफ से इस सम्बंध में शासनादेश जारी किया गया है। सभी विभागों को 30 नवंबर तक बजट और बजट भाषण से जुड़े दस्तावेज वित्त विभाग को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।

सीतापुर-हरदोई, शाहजहांपुर में मनरेगा कार्यों पर ड्रोन से रखी जाएगी नजर

उत्तर प्रदेश में मनरेगा योजना में किए गए कार्यों की ड्रोन तकनीकी से निरंतर निगरानी की जा रही है। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मनरेगा योजना में कार्यों की गुणवत्ता पर पैनी नजर रखने के निर्देश दिए हैं। राज्य मुख्यालय स्तर पर तैनात टीमों द्वारा जनपदों में जाकर कार्यों की निरंतर ड्रोन तकनीक से वीडियोग्राफी व फोटोग्राफी का कार्य किया जा रहा है।

गैंगरेप के बाद महिला को गोली मारने वाले आरोपी की घेराबंदी, पैर में लगी गोली

लखीमपुर खीरी के मितौली थाना क्षेत्र में गैंगरेप के बाद महिला को गोली मारने वाले मुख्य आरोपी शमशाद को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस पर फायर कर रहे शमशाद के पैर में गोली लगी है। मुठभेड़ में उसके दोनों साथी भी दबोच लिए गए हैं। पुलिस तीनों आरोपियों को जेल भेज रही है।

सिरफिरे ने 40 फुट कुएं में बच्चे को फेंका, युवक ने बचाई जान; SSP ने थपथपाई पीठ

गोरखपुर के खजनी इलाके के रामपुर पांडेय गांव में गुरुवार को सिरफिरे ने छह वर्षीय बच्चे को कुएं में फेंक दिया। बच्चे के डूबने की सूचना पर गांव के एक साहसी युवक ने तत्काल 40 फुट गहरे कुएं में छलांग लगा दी और बच्चे को सकुशल निकाल लाया। पुलिस ने बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराने के साथ ही आरोपित के खिलाफ हत्या के प्रयास का केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

धर्म देखकर फंसा रहे साइबर ठग, एक शातिर की व्हॉट्सएप चैट से खुले राज

मेवात के साइबर ठगों से जुड़ी एक खास जानकारी एसटीएफ आगरा यूनिट को मिली है। एजेंट को निर्देश होते हैं कि खाते और सिमकार्ड एक धर्म के लोगों के ही होने चाहिए। ताकि वारदातों के बाद पुलिस उनको ही परेशान करे। उनके लोगों पर कोई मुसीबत नहीं आए। एसटीएफ आगरा यूनिट ने केंद्रीय हिंदी संस्थान मार्ग से अछनेरा निवासी शाहरुख को पकड़ा था।

सपा नेत्री जूही ने पति पर दर्ज कराया केस, जानलेवा हमला और दहेज उत्पीड़न के आरोप

सपा नेत्री जूही प्रकाश की तहरीर पर आगरा के सिकंदरा पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। उन्होंने अपने पति पर जानलेवा हमले का आरोप लगाया है। मुकदमे में ससुरालीजन भी नामजद हैं। उन पर दहेज उत्पीड़न का आरोप है। मुकदमा लिखने के बाद पुलिस ने साक्ष्य संकलन शुरू कर दिया है। रुई की मंडी निवासी जूही प्रकाश के खिलाफ उनके पति योगेंद्र प्रताप सिंह ने सितंबर में जानलेवा हमला और रंगदारी की धारा के तहत मुकदमा दर्ज कराया था।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!