UP Top News Today: यूपी में बिजली दरें नहीं बढ़ेंगी, महानवमी का कल अवकाश

Up news

UP Top News Today 10 October 2024: यूपी में सपा-कांग्रेस गठबंधन जारी रहेगा। इसकी घोषणा आज सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कर दी है। हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस ने भले ही सपा को सीट न दी हो लेकिन इन झटकों के बाद भी अखिलेश ने बड़ा दिल दिखाते हुए यूपी उपचुनाव से पहले कांग्रेस संग गठबंधन जारी रखने का ऐलान किया।

यूपी के हाथरस जिले में पिछली दो जुलाई को अपने सत्संग के बाद मची भगदड़ में 121 लोगों की मौत के मामले में बाबा सूरजपाल उर्फ ‘भोले बाबा’ घटना की जांच कर रहे न्यायिक आयोग के समक्ष बृहस्पतिवार को पेश हुए। इस दौरान जनपथ मार्केट में लोगों का आवागमन रोका गया। गेट बंद पर पुलिस का कड़ा पहरा लगाया गया है। भोले बाबा विधायक के साथ जनपद पहुंचे थे। करीब दो घंटे तक उनसे पूछताछ चली।

यूपी में कल छुट्टी, बंद रहेंगे सभी सरकारी दफ्तर, सीएम योगी ने किया ऐलान

यूपी में कल यानी शुक्रवार को महानवमी के अवसर पर छुट्टी का ऐलान हो गया है। विभिन्न संगठनों की मांग पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सार्वजनिक अवकाश की घोषणा कर दी है।

यूपी में बिजली दरों पर योगी सरकार का बड़ा फैसला, इस साल नहीं बढ़ेंगे रेट

यूपी के करोड़ों बिजली ग्राहकों के लिए त्योहारों के मौके पर योगी सरकार ने बड़ी राहत दे दी है। इस साल बिजली की दरें नहीं बढ़ाई जाएंगी। योगी सरकार के फैसले के बाद नियामक आयोग ने आदेश जारी कर दिया है।

यूपी में सपा-कांग्रेस गठबंधन जारी रहेगा; हरियाणा में झटके के बाद अखिलेश ने दिखाया बड़ा दिल

अखिलेश यादव ने सैफई में अपने पिता और सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि देने के बाद कहा कि यूपी के आने वाले उपचुनाव के बारे में आज बहुत कुछ नहीं बोलना है। उन्होंने सपा-कांग्रेस गठबंधन के बारे में स्पष्ट करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन जारी रहेगा।

हाथरस भगदड़: भोले बाबा बीजेपी विधायक के साथ लखनऊ के न्यायिक आयोग में पेश: 2 घंटे तक चली पूछताछ

यूपी के हाथरस जिले में पिछली दो जुलाई को अपने सत्संग के बाद मची भगदड़ में 121 लोगों की मौत के मामले में बाबा सूरजपाल उर्फ ‘भोले बाबा’ घटना की जांच कर रहे न्यायिक आयोग के समक्ष बृहस्पतिवार को पेश हुए। इस दौरान पुलिस का कड़ा पहरा रहा।

लखनऊ में अयोध्या रोड पर तीन मंजिला इमारत में भीषण आग, दमकल टीमें बुझाने में जुटीं

अयोध्या रोड पर बीबीडी के आगे इंदिरा नहर के पास तीन मंजिला इमारत में गुरुवार सुबह भीषण आग लग गई। इमारत के बेसमेंट और भूतल पर कार का सर्विस सेंटर है। पहले तल पर जिम और तीसरे पर टायर शोरूम है। शार्ट शर्किट से लगी आग तीनों तलों पर पहुंच गई। अभी तक किसी के फंसे होने की अथवा हताहत होने की पुष्टि नहीं है। दमकल टीमें आग पर काबू पाने में लगी हैं।

छात्रा ने स्कूल में छेड़छाड़ की शिकायत की तो प्रिंसिपल बोले- रास्ता बदल लो, पापा से कहो कोई बात नहीं है

क्लास का एक छात्र छात्रा को परेशान कर रहा था। फोन करके उसके पिता को गाली दे रहा था। छात्रा ने स्कूल में छेड़छाड़ की शिकायत की तो प्रिंसिपल बोले- अपना रास्ता बदल लो। उससे बात नहीं करो और पापा से कहो कोई बात नहीं है।

Agra AQI: त्योहार पर साफ-सफाई से आगरा की हवाएं हो गईं खराब, दिवाली से पहले धूल के सूक्ष्म कण हवा में घुले

दीपावली का पांच दिनी त्योहार शुरू होने में अब करीब 20 दिन हैं। लेकिन, साफ-सफाई का कार्य शुरू हो गया है। बाजारों में सफाई का काम जल्दी शुरू हो जाता है। त्योहार पर उन्हें मौका नहीं मिलता। अधिकतर बाजारों, सड़क किनारे के मार्केट में सफाई के साथ रंगाई और पुताई भी चल रही है। कूड़ा बाहर डाला जा रहा है। कुछ लोग कूड़ा-करकट में आग भी लगा देते हैं। दीवारों की घिसाई में पुराने रंग के साथ छोटे धूल कण हवा में घुल रहे हैं। अभी घरों में सफाई का काम कम है। लेकिन, ज्यादा बड़ी इमारतों वाले घरों में सफाई शुरू हो गई है। यहां भी यही स्थिति है। साथ में पेंट, डिस्टेंपर से गंध भी पैदा हो रही है। यह सब कुछ हवाओं में घुलने लगा है।

छह साल से कोई सर्जरी न करने वाले डॉक्टरों को मिलता रहा प्रमोशन, कहा- जांच गलत

बदायूं के राजकीय मेडिकल कॉलेज के अस्थि रोग विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर हैं, डा. रितुज अग्रवाल। डा. रितुज सर्जन हैं, मगर पिछले छह साल से उन्होंने मेडिकल कॉलेज में कोई सर्जरी नहीं की है। इसके बावजूद वो पहले लेक्चरर से असिस्टेंट प्रोफेसर और फिर एसोसिएट प्रोफेसर हो गए। ऐसा मेडिकल कॉलेज का रिकार्ड और उनके खिलाफ शासन के आदेश पर की गई जांच की रिपोर्ट में लिखा है। सर्जरी उन्होंने भले न की हो लेकिन नियम-कानूनों का हवाला देकर उन्होंने मेरठ मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य की अगुवाई में तीन सदस्यीय जांच समिति और फिर बरेली के मंडलायुक्त की जांच को भी गलत और तथ्यहीन करार दिया है।

यूपी लोकसेवा आयोग 4 सेटों में तैयार कराएगा भर्ती परीक्षाओं के लिए पेपर, टल सकती हैं हाल की परीक्षाएं

UPPSC भर्ती परीक्षाओं के लिए चार सेटों में पेपर तैयार कराएगा। उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग अध्यादेश लाने की तैयारी में है। उच्च स्तर पर इसको लेकर सहमति बन गई है। इससे हाल में होनी भर्ती टल सकती है।

मां दुर्गा की पट्टी खोलने के बाद आतिशबाजी पर दो वर्ग भिड़े, ईंट-पत्थर चले, मची भगदड़

गोंडा जिले के मसकनवा कस्बे में दुर्गा पूजा के सप्तमी को मां दुर्गा की पट्टी खोलने के बाद आतिशबाजी को लेकर दो वर्गों में कहासुनी हो गई। देखते ही देखते दो पक्षों में मारपीट की की नौबत आ गई। इसके बाद मामला तेजी से बढ़ गया और ईंट-पत्थर चलने लगे। दुर्गा पूजा समिति के सदस्यों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर एसओ कृष्ण गोपाल राय और चौकी प्रभारी मसकनवा तेज नारायण गुप्ता मौके पर पहुंच कर लोगों को शांत कराने लगे।

चौतरफ़ा घिरे रिटायर आईएएस मोहिंदर सिंह, विजिलेंस, ईडी और आयकर विभाग करेंगे पूछताछ

नोएडा प्राधिकरण के फर्जीवाड़े से दोबारा चर्चा में आए रिटायर आईएएस मोहिन्दर सिंह इस समय जांच एजेन्सियों से चौतरफा घिर गए हैं। विजिलेंस व ईडी के साथ ही अब आयकर विभाग ने भी उन पर नजरें गड़ा दी है। ईडी और विजिलेंस ने उन्हें तीन-तीन नोटिस दे दे दी है। आयकर विभाग ने उनके चंडीगढ़ स्थित कोठी से सात करोड़ रुपये के हीरे बरामद होने के बाद विजिलेंस से पूरा ब्योरा मांगा है। वर्ष 1978 बैच के आईएएस अधिकारी मोहिन्दर सिंह की बसपा सरकार में काफी धाक थी।

स्ट्रेस जांचने को खास वेबसाइट तैयार, 20 सेकेंड ‘मनोदयम’ पर बोलने से पता लगेगा कितने तनाव में आप

पढ़ाई के तनाव में आईआईटी की शोधार्थी ने खुदकुशी कर ली। मुंबई में ऑफिस के काम के तनाव के चलते युवक ने जान दे दी। परिवार की जरूरतों को पूरा न कर पाने पर बेंगलुरु के एक युवक ने सुसाइड कर लिया। तनाव और डिप्रेशन की वजह से हुईं ऐसी घटनाएं एक-दो नहीं, बल्कि न जाने कितनी हैं। अधिकांश लोग ऐसी स्थिति से गुजर रहे हैं। तनाव कब डिप्रेशन में पहुंचाकर सुसाइड करने को मजबूर कर देता है, पता ही नहीं चलता। सही समय पर तनाव की जानकारी देने और उन्हें मुक्ति दिलाने के लिए आईआईटी कानपुर के स्टार्टअप ने मनोदयम वेबसाइट विकसित की है।

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!