UP Top News Today: पीएम आवास के लिए होगा सर्वे, YEIDA लगाएगी रजिस्‍ट्री कैंप

Breaking news

UP Top News Today 08 October 2024: प्रधानमंत्री आवास पाने से कोई पात्र वंचित नहीं रह जाएगा। मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास के लिए कोई भी पात्र लाभार्थी सूची में शामिल होने से रह न जाए। सर्वे कार्य पूरी सावधानी एवं पारदर्शिता से कराया जाए। मुख्य सचिव ने सोमवार को प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के राज्य स्तरीय निगरानी समिति की बैठक में यह निर्देश दिए।

उधर, यमुना विकास प्राधिकरण (यीडा) क्षेत्र की तीन बिल्डर परियोजनाओं में फंसे 3608 खरीदारों को फ्लैट पर मालिकाना हक मिलेगा। प्राधिकरण और प्रशासन के अफसर सोसाइटी परिसर में ही कैंप लगाकर नौ और 11 अक्टूबर को इन फ्लैट की रजिस्ट्री कराएंगे। प्राधिकरण के अधिकारी ने बताया कि सेक्टर-17ए स्थित सुपरटेक अपकंट्री को वर्ष 2010 में 100 एकड़ भूमि आवंटित हुईथी। परियोजना का कुछ हिस्सा अधूरा है, जबकि कुछ में फ्लैट बने हुए हैं।

हरियाणा में PM मोदी की नीतियों की जीत, योगी और दोनों डिप्टी सीएम ने ऐसे दी बधाई

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के साथ ही बृजेश पाठक ने हरियाणा में मिली जीत का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया है। सीएम योगी ने हरियाणा की जीत को पीएम मोदी की नीतियों की जीत कहा है।

कुत्ते का अंतिम संस्कार, फिर गंगा में विसर्जित की अस्थियां, तेरहवीं भोज भी किया

झांसी जिले में एक कुत्ते की मौत पर उसे इंसानों की तरह अंतिम विदाई दी गई। उसका बाकायदा अंतिम संस्कार हुआ। अंतिम संस्कार के बाद कुत्ते के मालिक उसकी अस्थियां विसर्जन करने प्रयागराज गए और गंगा में हड्डियों को विसर्जित किया। इसके बाद तेरहवीं ही का भी आयोजन किया गया। यह पूरा घटनाक्रम क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।

एसिड अटैक में झुलसी आठवीं की छात्रा की मौत, पुरानी रंजिश में अंजाम दी गई वारदात

अमरोहा के एक गांव में तेजाब फेंकने से झुलसी कक्षा आठ की छात्र की मौत हो गई है। परिजनों का आरोप है कि पुरानी रंजिश में आरोपियों ने उसे बहाने से घर से बुलाकर घटना को अंजाम दिया। बुरी तरह झुलसी छात्रा किसी तरह घर पहुंची और परिजनों को जानकारी दी। पीड़िता को उपचार के लिए मेरठ के अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

रेप के चलते प्रेग्‍नेंट हुई किशोरी, आरोपी ने खिला दी गर्भपात की दवा; हालत बिगड़ी

बरेली में एक किशारी रेप के चलते गर्भवती हो गई। किशोरी को आरोपी ने गर्भपात की दवा खिला दी। दवा खाने के बाद उसकी हालत बिगड़ गई। गंभीर हालत में परिवार वालों ने उसे निजी मेडिकल कॉलेज में भब कराया है। मेडिकल कॉलेज की ओर से इस संबंध में पुलिस को भी सूचना दी गई है।

सुबह-सुबह बीच चौराहे पर दिखा ट्रेन का AC कोच, रोड पर थम गए वाहन

प्रयागराज में रोड पर एसी का रेल कोच देखकर चाकित रह गए। राहगीर सोच में पड़ गए कि पटरी की जगह सड़क पर रेल कोच कहां से आया। हालांकि बाद में लोगों को पूरा मामला समझ में आया। दरअसल, प्रयागराज जंक्शन की ओर सूबेदारगंज रेलवे स्टेशन भेजा गया रेल कोच सुबह सात बजे बीच झलवा चौराहे पर फंस गया। छोटे चौराहे से जैसे ही यह गुजरा वैसे ही मुड़ते वक्त कोच फंस गया।

‘PDA को कमजोर करने का षड़यंत्र’, दलित की खुदकुशी पर अखिलेश ने BJP सरकार को घेरा

यूपी के कासगंज के गांव सलेमपुर बीबी में सोमवार को एक शख्‍स ने श्रीरामलीला मंचन के दौरान मंच के सामने लगी मेज से उठाने और पिटाई किए जाने से आहत होकर खुद को फांसी लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली। इस घटना को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने अब भाजपा (BJP) सरकार को घेरा है।

बलिया में शर्मनाक घटना, छेड़खानी के विरोध पर लड़की को छत से धकेला

बलिया में छेड़खानी का विरोध करने पर एक युवक ने अपने पड़ोस में रहने वाली युवती को छत से धक्का दे दिया। जमीन पर गिरकर गंभीर रूप से घायल युवती का उपचार सदर अस्पताल में चल रहा है। अफसरों का कहना है कि लड़की के पिता की तहरीर पर केस दर्ज कर आरोपी की खोजबीन की जा रही है।

UP Weather: फिर बदला मौसम का मूड, पूर्वी यूपी में होगी बारिश; पड़ेंगी बौछारें

यूपी में मौसम का मूड फिर बदल गया है। कहीं धूप और उमस ने लोगों को परेशान कर रखा है तो कहीं बारिश का माहौल बना हुआ है। मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश में मौसम शुष्‍क रहने की संभावना है। वहीं पूर्वी उत्‍तर प्रदेश में कहीं-कहीं बारिश और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। पूर्वी उत्‍तर प्रदेश में वज्रपात की भी आशंका है।

दलित महिला का मंगलसूत्र तोड़ सिपाही बोला…तेरे पति को रेप में फंसा दूंगा

कन्नौज में तालग्राम थाना क्षेत्र के एक गांव में नशे में धुत सिपाही एक दलित महिला के घर में घुस गया। महिला को खींचते हुए चारपाई पर बैठाया और गले में पड़ा मंगलसूत्र तोड़ते हुए धमकाया कि चुप रहो.. वर्ना तुम्हारे पति को दुष्कर्म तथा हत्या के केस में फंसा दूंगा। गुस्से से बौखलाई महिला ने सिपाही को थप्पड़ जड़ डाले। शोर सुन आसापास के लोगों के आने पर सिपाही भागने लगा।

प्रेमी संग जा रही विवाहिता को दिख गया पति, बाइक की बढ़वाई रफ्तार; गिरकर घायल

आगरा के शमसाबाद में प्रेमी के साथ भाग रही विवाहिता बाइक से गिरकर घायल हो गई। उनका पीछा कर रहा पति मौके पर पहुंच गया। प्रेमी वहां से भाग गया। थाने पहुंची विवाहिता ने पति के साथ न जाने की बात कही। पुलिस ने उसके भाई को बुलाया। फिलहाल, विवाहिता अपने भाई के साथ मायके चली गयी है।

प्रधानमंत्री आवास पाने से कोई पात्र वंचित नहीं रह जाएगा, होगा सर्वे

यूपी में प्रधानमंत्री आवास पाने से कोई पात्र वंचित नहीं रह जाएगा। मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास के लिए कोई भी पात्र लाभार्थी सूची में शामिल होने से रह न जाए। सर्वे कार्य पूरी सावधानी एवं पारदर्शिता से कराया जाए। मुख्य सचिव ने सोमवार को प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के राज्य स्तरीय निगरानी समिति की बैठक में यह निर्देश दिए।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!