हरियाणा EXIT Poll के नतीजों से गदगद कुमारी शैलजा, बोलीं- 60 से ज्यादा सीटों के साथ बनाएंगे सरकार

कुमारी शैलजा

Haryana EXIT Poll: हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए एग्जिट पोल के नतीजे सामने आ चुके हैं। एग्जिट पोल हरियाणा में सत्ता परिवर्तन के संकेत दे रहे हैं। कांग्रेस 10 साल बाद हरियाणा में कांग्रेस की वापसी होती दिख रही है। एग्जिट पोल के नतीजों से कांग्रेस के नेता गदगद दिखाई दे रहे हैं तो वहीं बीजेपी के नेता एग्जिट पोल के नतीजों को नकार कर तीसरी बार सत्ता में वापसी का दावा कर रहे हैं।

कांग्रेस सांसद कुमारी शैलजा ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल के नतीजों पर कहा कि मुझे लगता है कि 60 से अधिक सीटों पर हमारी जीत होगी। बहुत अच्छे ढ़ंग से सरकार बनेगी। लोगों का बदलाव का मूड है और लोग कांग्रेस की ओर देख रहे हैं कि कांग्रेस एक अच्छा विकल्प है। पिछले 10 सालों का भाजपा को जो शासन रहा उससे अब विपरीत हो और लोगों की सरकार बने। हर वर्ग को लगे कि उसकी सरकार है।

अनिल विज ने किया तीसरी बार बीजेपी सरकार का दावा

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 में एग्जिट पोल के नतीजे आने के बाद भी BJP के वरिष्ठ नेता और पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने आत्मविश्वास से भरा बयान दिया है। अंबाला कैंट से बीजेपी प्रत्याशी विज ने रिपब्लिक भारत से खास बातचीत में कहा कि, ‘एग्जिट पोल हमेशा सही नहीं होते और इस बार भी BJP सरकार बनाएगी।’

अनिल विज ने दावा किया कि बम्पर वोटिंग का सीधा मतलब है कि जनता ने बीजेपी के पक्ष में मतदान किया है। उन्होंने कहा, ‘मैं अंबाला कैंट में अच्छे मार्जिन के साथ जीत दर्ज करूंगा और BJP की एकतरफा जीत होगी। कांग्रेस का दावा हमेशा से गलत साबित हुआ है और इस बार भी भूपेंद्र हुड्डा के नेतृत्व वाली कांग्रेस हार रही है।’

8 अक्टूबर को आएंगे हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे

हरियाणा विधानसभा चुनाव का रिजल्ट 8 अक्टूबर को आएगा। पूरे देश की निगाहें हरियाणा विधानसभा चुनाव परिणाम पर टिकी है। नतीजों से पहले 5 अक्टूबर को एग्जिट पोल के नतीजे आए। इस बार के एग्जिट पोल्स में कांग्रेस बीजेपी का सूपड़ा साफ करती हुई दिखाई दे रही है। हालांकि ये एग्जिट पोल है यहां हम किसी भी बात का दावा नहीं कर सकते हैं। पोलिंग बूथों से मिले इनपुट्स के आधार पर किए गए Exit Poll फिलहाल तो यही कहानी बयां कर रहे हैं कि 8 अक्टूबर को कांग्रेस एक बार फिर से हरियाणा की सत्ता में वापसी कर सकती है।  

क्या कहता है रिपब्लिक-P-Marq एग्जिट पोल?

बता दें कि रिपब्लिक-P-Marq एग्जिट पोल में हरियाणा के बूथों से निकले वोटरों के मुताबिक हरियाणा में कांग्रेस बीजेपी का क्लीन स्वीप करने जा रही है। एग्जिट पोल के मुताबिक कांग्रेस हरियाणा के कुल 44 फीसदी वोटों के साथ राज्य की 51 से 61 सीटों पर फतह करती हुई दिखाई दे रही है। वहीं सत्ताधारी बीजेपी की बात करें तो बीजेपी को लगभग हरियाणा में कुल लगभग 37 फीसदी वोट हासिल हो रहे हैं जिससे वो राज्य की 27 से 35 सीटों पर सिमटती हुई दिखाई दे रही थी।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!