नौतनवा: दीपावली, लक्ष्मी पूजा व छठ पूजा के लिए सख्त ध्वनि नियंत्रण आदेश, उल्लंघन पर होगी सख्त कार्यवाही

नौतनवा: दीपावली, लक्ष्मी पूजा व छठ पूजा के लिए सख्त ध्वनि नियंत्रण आदेश, उल्लंघन पर होगी सख्त कार्यवाही

महराजगंज, नौतनवा (लाल बहादुर जायसवाल)। दीपावली और छठ पूजा के आगामी पर्वों के मद्देनजर नौतनवा थाना में एक विशेष बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें पुलिस और प्रशासन ने त्योहारों के दौरान ध्वनि प्रदूषण को नियंत्रित करने के उद्देश्य से डीजे और लाउडस्पीकर के उपयोग पर विशेष दिशा-निर्देश जारी किए।

नौतनवा: दीपावली, लक्ष्मी पूजा व छठ पूजा के लिए सख्त ध्वनि नियंत्रण आदेश, उल्लंघन पर होगी सख्त कार्यवाही

साउंड पर कड़े निर्देश-

बैठक में प्रशासन ने घोषणा की कि त्योहारों के दौरान डीजे के उपयोग पर नियंत्रण रखा जाएगा, और अनुमति केवल दो साउंड और दो लाउडस्पीकर तक ही दी गई है। अतिरिक्त साउंड सिस्टम का उपयोग पूर्ण रूप से प्रतिबंधित किया गया है, और इसके उल्लंघन पर कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी भी जारी की गई है। अधिकारियों ने कहा कि ध्वनि का अत्यधिक स्तर न केवल आम जनता बल्कि छात्रों, वृद्धों और बीमार लोगों के लिए भी परेशानी का कारण बन सकता है।

निर्देशों का पालन न करने पर सख्त कार्यवाही का निर्देश-

सभी नागरिकों से अनुरोध किया गया है कि वे प्रशासन द्वारा जारी किए गए निर्देशों का पालन करें। उप जिलाधिकारी नंद प्रकाश मौर्य ने बताया कि डीजे साउंड की अधिक मात्रा के कारण किसी भी प्रकार की गड़बड़ी उत्पन्न होने पर प्रशासन बिना देरी के कार्यवाही करेगा।

थाना प्रभारी धर्मेंद्र कुमार सिंह ने सभी उपस्थित नागरिकों से अनुरोध किया कि वे शांति और सौहार्द के साथ त्योहार मनाएं और प्रशासन का सहयोग करें। साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि सभी को इन दिशानिर्देशों का पालन करना चाहिए, ताकि त्योहार के समय किसी प्रकार की अराजकता या अव्यवस्था न हो।

बैठक में शामिल व्यापारी वर्ग और नागरिकों ने प्रशासनिक अधिकारियों के इस प्रयास की सराहना की और पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया। सभी ने इस बात पर सहमति जताई कि त्योहारों का आनंद शांति और संयम से ही संभव है, और प्रशासन के निर्देशों का पालन कर सभी नगरवासी एक सुरक्षित और खुशहाल त्योहार मना सकते हैं।

इस महत्वपूर्ण बैठक में उप जिलाधिकारी नौतनवा नंद प्रकाश मौर्य, क्षेत्राधिकारी नौतनवा जयप्रकाश त्रिपाठी, थाना प्रभारी नौतनवा धर्मेंद्र कुमार सिंह, कस्बा चौकी प्रभारी राजकुमार सिंह, उप निरीक्षक चंदन खरवार, वरिष्ठ उप निरीक्षक अजय कुमार सिंह, फैयाज अहमद खा, कांस्टेबल लक्ष्मी शंकर यादव, राणा प्रताप, अनुज कुमार सिंह, अजय बिंद, अंबुज राय तथा नौतनवा नगर के व्यापारी एवं अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!