भिवंडी में प्राइवेट स्कूल के बाहर धरना-प्रदर्शन में पाकिस्तान जिंदाबाद के लगे नारे, हिरासत में लिए गए 19 लोग

 

ठाणे: महाराष्ट्र के ठाणे जिले के भिवंडी शहर में एक स्कूल के बाहर हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान पाकिस्तान समर्थक नारे लगाए जाने की खबर है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि सोमवार को अन्य लोगों के साथ प्रदर्शन में शामिल हुए एक स्कूली छात्र ने पाकिस्तान समर्थक नारे लगाए।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने बिना अनुमति के विरोध प्रदर्शन करने के लिए भारतीय दंड संहिता और महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम की धारा 188 के तहत पांच महिलाओं समेत 19 लोगों को गिरफ्तार किया है। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि स्कूल ने अचानक फीस बढ़ा दी है और कुछ छात्रों को पढ़ाई से रोक दिया है।

19 लोग हिरासत में लिए गए

भिवंडी के एक निजी स्कूल के विरुद्ध शिक्षा सुधार समिति मनपा मुख्यालय के सामने पिछले 4 दिन से ‘मेरी पाठशाला’ आंदोलन चला है। आंदोलन को समर्थन देने आए 14 वर्षीय किशोर ने अचानक पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगा दिया, जिससे मामला गरमा गया है। सूचना मिलते ही भिवंडी शहर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और आंदोलन का नेतृत्व कर रहे कॉ. विजय कांबले सहित 19 लोगों को हिरासत में ले लिया। इनमें 14 पुरुष एवं 5 महिलाएं शामिल हैं।

6 छात्र स्कूल से निष्कासित

शहर के एक निजी इंग्लिश स्कूल में विद्यार्थियों और अभिभावकों पर दुर्व्यवहार का आरोप लगा था। इसके बाद स्कूल प्रशासन ने 6 विद्यार्थियों को स्कूल से निष्कासित कर दिया गया था। निष्कासन का पत्र डाक से मिलने के बाद से अभिभावक नाराज हैं। कांबले ने इसकी शिकायत मनपा प्रशासन से की थी, लेकिन प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की। इसके बाद कांबले ने आंदोलन शुरू किया गया था। किशोर की इस हरकत के लिए आयोजकों और नारा लगाने वाले विद्यार्थी ने माफी भी मांग ली थी, लेकिन तब तक वहां सहायक पुलिस आयुक्त सुनील वडके पुलिस बल के साथ पहुंच गए थे।

ये भी पढ़े-  न्योता, नकार, तकरार से 'थैंक्यू' तक... 'भारत जोड़ो यात्रा' के लिए यूं चला अखिलेश-राहुल में संवाद

 

 

 

 

Source link

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: